उत्तराखंड

बड़ी खबर उत्तराखंड में 9 अस्पतालों कोरोना पॉजिटिव कि मृत्यु का राज छुपाया

उत्तराखंड – सरकारी व प्राइवेट अस्पतालों द्वारा राज्य में कोरोना संक्रमितों की मौत के आंकड़े को छुपाने की जानकारी सामने आई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन में इन अस्पतालों में पूर्व में हुई मौतों का आंकड़ा प्रकाशित हुआ है।
बुलेटिन के मुताबिक राज्य के नौ अस्पतालों ने 89 मौतों के आंकड़े को दबाए रखा, जिसको सरकार की सख्ती के बाद कल जारी किया गया। इसके बाद राज्य में कोविड पॉजिटिव मरीज़ों की मौत का आंकड़ा अचानक 924 पर पहुंच गया है। हालांकि यह अभी स्पष्ट नहीं है कि अस्पतालों ने इस आंकड़े को क्यों छुपाए रखा।

किस अस्पताल ने कितनी मौतें छुपाई

राज्य में जिन 89 लोगों की मौत का आंकड़ा जारी किया गया है उनमें से कैलाश अस्पताल देहरादून में 28, महंत इंद्रेश में 24, एम्स ऋषिकेश में 2, दून मेडिकल कॉलेज देहरादून में 21, हिमालयन हॉस्पिटल जौली ग्रांट में 5, मैक्स हॉस्पिटल देहरादून में 2, विनय विशाल हॉस्पिटल रुड़की में 2, मैक्सवेल हरिद्वार में 2 तथा जिला अस्पताल रुद्रपुर में 3 मौतें हुई हैं। इन अस्पतालों ने समय पर इन मौतों की जानकारी राज्य सरकार को क्यों नहीं दी यह एक बड़ा सवाल है। हालांकि अभी तक यह पता नहीं लग पाया है कि जिन मरीजों की मौत का कल आंकड़ा जारी किया गया है इनकी मौत सही समय क्या है।